President of India eve Nation 15 August Independence Day 2018

Independence Day Celebrations 15th August 2018 72nd Republic of India. President of India to address the Nation tomorrow on the eve of Independence Day 2018.  President of India eve Nation 15 August Independence Day 2018. Now  india has province to  President of India eve Nation 15 August Independence Day 2018. Calls for strict compliance of ‘Flag Code of India, 2002’ and ‘The Prevention of Insults to National Honour Act, 1971. A copy each of ‘The Prevention of Insults to National Honour Act, 1971’ and ‘Flag Code of India, 2002’ which governs display of National Flag,  The Minister of State for Defence, Dr. Subhash Ramrao Bhamre presenting the memento to a NCC Cadet of the three wings, during the Independence Day Celebrations – 2018 rehearsal, at Red Fort, in Delhi on August 15, 2018.

72nd Independence Day Celebrations 15th August 2018

Read More: Indian Army Quotes Pics Wallpapers Images for Independence Day 15 August 2018

भारत के राष्ट्रपति ने राष्ट्र 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस 2018 पूर्व संध्या दिया

इसके अलावा, इसे एमएचए के नोटिस में लाया गया है कि महत्वपूर्ण राष्ट्रीय, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों के अवसरों पर, प्लास्टिक के बने राष्ट्रीय झंडे का इस्तेमाल कागज के बने राष्ट्रीय झंडे के स्थान पर भी किया जा रहा है। चूंकि, प्लास्टिक के झंडे पेपर झंडे की तरह आसानी से बायोडिग्रेडेबल नहीं होते हैं, ये लंबे समय तक विघटित नहीं होते हैं और ध्वज की गरिमा के साथ प्लास्टिक के बने राष्ट्रीय ध्वज के उचित निपटान को सुनिश्चित करते हैं, यह एक व्यावहारिक समस्या है।
सलाहकार पूछता है कि महत्वपूर्ण राष्ट्रीय, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों के अवसरों पर, केवल ‘ध्वज संहिता, 2002’ के प्रावधानों के संदर्भ में पेपर से बने ध्वज सार्वजनिक रूप से उपयोग किए जाते हैं और ऐसे पेपर ध्वज को त्याग दिया या फेंक दिया नहीं जाता है घटना के बाद जमीन। ध्वज की गरिमा के अनुरूप, इस तरह के झंडे का निजी तौर पर निपटान किया जाना है। इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में प्लास्टिक के बने राष्ट्रीय ध्वज का उपयोग न करने के लिए व्यापक प्रचार देने का अनुरोध किया जाता है।


स्वतंत्रता दिवस के आगे, गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों / केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन के मुख्य सचिवों / प्रशासकों, सरकार के सभी मंत्रालयों / विभागों के सचिवों को सलाह दी है। भारत के ‘ध्वज संहिता, 2002’ और ‘अपमान की रोकथाम’ में निहित प्रावधानों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए भारत का

राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम, 1 9 71 ‘। सलाहकार दोहराता है कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे देश के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और इसलिए सम्मान की स्थिति पर कब्जा कर लेना चाहिए। राष्ट्रीय ध्वज के लिए सार्वभौमिक स्नेह और सम्मान, और वफादारी है।
फिर भी, राष्ट्रीय ध्वज के प्रदर्शन पर लागू कानूनों, प्रथाओं और सम्मेलनों के संबंध में लोगों के साथ-साथ सरकार के संगठनों / एजेंसियों के बीच जागरूकता की एक अवधारणात्मक कमी देखी जाती है। सलाहकार निर्देश देता है कि इस संबंध में जन जागरूकता कार्यक्रम किए जाएंगे और इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों के माध्यम से इसे व्यापक प्रचार भी देंगे।
रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष रामराव भामरे ने 13 अगस्त, 2018 को दिल्ली में लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह – 2018 रिहर्सल के दौरान तीन पंखों के एनसीसी कैडेट को स्मृति चिन्ह प्रस्तुत किया। राज्य मंत्री रक्षा, डॉ सुभाष रामराव भामरे ने 13 अगस्त, 2018 को दिल्ली में लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह – 2018 रिहर्सल के दौरान, तीन पंखों के एनसीसी कैडेट को स्मृति चिन्ह प्रस्तुत किया।
रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष रामराव भामरे ने 13 अगस्त, 2018 को दिल्ली में लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह – 2018 रिहर्सल के दौरान तीन पंखों के एनसीसी कैडेट को स्मृति चिन्ह प्रस्तुत किया।
13 अगस्त, 2018 को दिल्ली में लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह – 2018 रिहर्सल के दौरान रक्षा राज्य मंत्री, सुभाष रामराव भामरे एनसीसी कैडेटों और स्कूल के बच्चों को संबोधित करते हुए।

Read Also: 15th August 2018 Speech in Hindi English For School Kids Children Boys & Girls

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Open

Copyright © Pak Post